Friday 14 June 2019

copa america 2019: कोपा अमरीका 2019

 दोस्तों आज हम बात करेंगे 2019 कोपा अमेरिका दक्षिण कोरिया के फुटबॉल चैंपियनशिप मैच के बारे  में 



जो  CONMEBOL द्वारा आयोजित चतुष्कोणीय अंतरराष्ट्रीय पुरुष संघ फुटबॉल चैंपियनशिप कोपा अमेरिका का 46 वां सीजन  होगा। यह ब्राजील में आयोजित किया जाएगा। चिली दो बार के डिफेंडिंग चैंपियन हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट के 2015 और 2016 के सीजन  जीते हैं
copa america 2019
copa america 2019

ब्राज़ील राष्ट्रीय फुटबॉल टीम  अंतरराष्ट्रीय पुरुषों के फुटबॉल में ब्राजील का प्रतिनिधित्व करती है। ब्राजील पांच खिताब के साथ, फीफा विश्व कप के इतिहास में सबसे सफल राष्ट्रीय फुटबॉल टीम है। ब्राजील हर विश्व कप में खेलने वाली एकमात्र टीम है।
copa america 2019
copa america 2019


अपनी इन उपलब्धियों की वजह से, फीफा दक्षिण अमेरिका और विश्व में सबसे शानदार और सफल राष्ट्रीय टीम के रूप में मानी जाती है।

प्रसिद्ध खिलाड़ी

पेले
नेय्मर
फीफा वर्ल्‍डकप 2018 के लिए ब्राजील टीम

इस साल रूस में होने वाले फीफा विश्व कप के लिए ब्राजील की 23 सदस्यीय फुटबाल टीम की घोषणा हो गई है और इस टीम में स्टार खिलाड़ी नेमार को शामिल किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, कोच तिते द्वारा घोषित इस टीम में डानिलो और फागनेर को शामिल किया गया है। सर्जरी के बाद वापसी करने वाले नेमार ने वर्तमान में पेरिस सेंट जर्मेन क्लब में अभ्यास शुरू कर दिया है। उनकी वापसी पर सबकी नजरें टिकी थीं।
copa america 2019
copa america 2019


इस साल फरवरी में एक मैच के दौरान नेमार को पैर में चोट लगी थी और मार्च में उनकी इस चोट की सर्जरी हुई थी। चिकित्सकों ने कहा था कि नेमार तीन माह तक फुटबाल मैदान पर वापसी नहीं कर पाएंगे। हालांकि, ब्राजील टीम के चिकित्सक रोड्रिगो लास्मार का कहना है कि नेमार की सेहत में अच्छा सुधार हो रहा है।

रियो डी जनेरो में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में चिकित्सक ने कहा, "हम करीबी रूप से नेमार पर नजर बनाए हुए हैं। वह प्रशिक्षण की शुरुआत करेंगे। वह अब गेंद के साथ प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं और आशा है कि वह विश्व कप से पहले होने वाले दोस्ताना मैचों में हिस्सा लेंगे।"

अगले माह से रूस में होने वाले विश्व कप के लिए ब्राजील टीम में एडरसन, डानिलो, फर्नादिन्हो और गेब्रिएल जीसस को भी शामिल किया गया है। इस टूर्नामेंट में चोटिल डानी एल्वेस नहीं खेल पाएंगे। इस पर कोच तिते ने कहा, "डानी एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और अच्छा नेतृत्व करते हैं। हमें उनकी कमी बेहद खलेगी, लेकिन हमारे पास अन्य विकल्प भी हैं।"

ब्राजील को 14 जून से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए ग्रुप-ई में कोस्टा रिका, सर्बिया और स्विट्जरलैंड के साथ शामिल किया गया है। वह 17 जून को स्विट्जरलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा। कोच तिते ने कहा कि ब्राजील इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत का प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा।

ब्राजील टीम इस प्रकार है..

गोलकीपर: एलिसन, कासियो, एंडरसन.

डिफेंडर: डानिलो, गेरोमेल, फिलिपे लुइस, मार्सेलो, मार्किन्होस, मिरांडा, फागनेर, थियागो सिल्वा.

मिडफील्डर: कासेमीरो, फर्नादिन्हो, फ्रेड, पॉलिन्हो, फिलिपे कोटिन्हो, रेनाटो ऑगस्तो, विलियन.

फॉरवर्ड: डॉगलस कोस्टा, फिर्मिनो, गेब्रिएल जीसस, नेमार, टाइसन.


 तो दोस्तों जो भी फुटबॉल प्रेमी है , हमारा यह पोस्ट अच्छा लगे तो फॉलो जर्रूर करे , 

Letest Updates

Jamun khane ke faide | जामुन खाने के फायदे , निरोग रहने के लिए जामुन का सेवन अवश्य करे

 दोस्तों स्वागत है आप सभी का मेरे इस पोस्ट पे , दोस्तों अभी के समय में कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं होगा जिसे कोई बीमारी या रोग न हो कोई न कोई ...